एक सफल Affiliate Marketer कैसे बनें

एक सफल Affiliate Marketer कैसे बनें



 हाँ आप Proper Learning के द्वारा एक सफल Affiliate Marketer व करोड़पति बन सकते हैं

आपने सुना होगा कि ज्यादातर लोग Affiliate Marketing करना शुरू कर देते हैं, लेकिन उनमें से केवल 1% या अधिकतम 3% सफल होते हैं, इसका कारण यह है कि वे इसके Basic knowledge को नहीं समझते हैं और बिना ज्ञान के Affiliate Marketing करना शुरू कर देते हैं।

 Success पाने के लिए पहले पूरा ज्ञान होना आवश्यक है और Affiliate Marketing में उपयोग लिए जाने वाले उपकरण होना बहुत जरूरी है।
अगर आप पूरी जानकारी के साथ इस क्षेत्र से जुड़ते हैं, तो आप भी Safe हैं और कोई भी आपको करोड़पति होने से नहीं रोक सकता है।

Semrush SEO Toolkit - Mobile SEO Course click here

Affiliate Marketing क्या है

 एफिलिएट मार्केटिंग: - Affiliate Marketing, कोई भी व्यक्ति जो अपने प्रयासों में Affiliate link (कंपनी द्वारा दिए गए Affiliate लिंक) की मदद से कंपनी के उत्पादों को बेचता है और उत्पाद को बेचने या बेचने के बाद कंपनी द्वारा कमीशन मिलता है। 

Affiliate marketing की यह प्रक्रिया ऑनलाइन या डिजिटल मार्केटिंग भी कहलाती है।



Affiliater कैसे बने


हम जानते हैं कि यह Business करने पर हम पैसा कमा सकते हैं लेकिन एक Successful Affiliater बनने के लिए क्या महत्वपूर्ण होना आवश्यक है: -


 1. Affiliater कैसे बनें: -

आपको उस कंपनी की वेबसाइट पर जाकर एक Affiliate खाता बनाना होगा जिसमें वह कंपनी Affiliate link दे या आपके मित्र के एक रेफरल लिंक के साथ अवसर प्रदान करती हो,
इसके बाद आपको आपको एक उपयोगकर्ता आईडी दी जाती है जो आपके ईमेल पर आती है और इस तरह आप एक Affiliate खाता प्राप्त कर सकते हैं  उस कंपनी के किसी भी उत्पाद को लॉग इन करके और बेचकर कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।


You may also like that posts



 2. Affiliate लिंक क्या है और आप इसे कैसे share करते हैं: -

आपके Affiliate खाते में, किसी भी एक product को चुनकर और उसके URL को Copy करके आपके खाते में link generator पर URL डालकर लिंक उत्पन्न किया जाता है, और फिर उस जनरेट लिंक को अपने ब्लॉग से लिंक कर सकते हैं या  सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं।  और इस तरह हमारे Products की बिक्री शुरू कर सकते हैं।


 3. उत्पाद (Products): -

 प्रत्येक कंपनी अपनी जरूरतों के अनुसार Products बेचती है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स पुस्तकें, घर के सामान, जूते, मोबाइल, शैक्षिक या कई अन्य Product शामिल हैं।


 4. आयोग(Commission): -

 अमेज़ॅन या फ्लिपकार्ट जैसी कंपनिया हमें कमीशन प्रदान करती हैं, यह कमीशन ज्यादा तो नहीं होता है, इसकी सीमा Products के आधार पर 2% से 10% तक हो सकती है।  कुछ ऐसी कंपनियां भी होती हैं जो 50% से 100% कमीशन का भुगतान करती हैं और लोग इससे per Month लाखों रुपये कमा रहे हैं।


 5. आपका कमीशन कहां और कैसे आएगा: -

 हर कंपनी की अपनी पॉलिसी होती है जिसमें वह आपके बैंक में पैसे Transfer करती है या चेक, PAYPAL या पेटीएम के द्वारा अकाउंट में पैसे transfer करती है।

 कुछ कंपनियां 1 महीने के बाद या 1 हफ्ते के बाद आपका कमीशन देती हैं।  लेकिन अब कुछ बेहतरीन कंपनियां 100% कमीशन देती हैं लेकिन उस कंपनी का Product आपके खाते में तुरंत बेचा जाता है तो।


 6. Affiliate marketing के लिए कौन सी कंपनियां best हैं: -

  •  Godady
  •  ClickBank
  •  Hostgator
  •  Amazon
  •  Flipkart
  •  Bluehost
  •  Shopify

 7. सफलता का सूत्र: -

 दोस्तों, आपको इस क्षेत्र में पूरी जानकारी होनी चाहिए, सही उत्पाद और कंपनी का चयन करना चाहिए और कुछ विशेष Strategies और उपकरणों के द्वारा Patience के साथ काम करना चाहिए।  इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि knowledge और Tool के बिना real में Affiliate Marketing करना आसान नहीं है।



 conclucion

 तो दोस्तों आपको पोस्ट
एक सफल Affiliate Marketer कैसे बनें कैसी लगी कमेंट बॉक्स जरूर बताएं

 पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करें और अधिक पोस्ट के लिए सदस्यता लें

Enter your comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post

Pages